NLMC MTS & DEO Bharti 2024: 8वीं पास के लिए एमटीएस और डाटा एंट्री ऑपरेटर पर सीधी भर्ती, इस तारीख तक करें आवेदन

NLMC MTS & DEO Bharti 2024: अगर आपने दसवीं या फिर आठवीं कक्षा पास कर लिया है या 8वीं पास के लिए सरकारी नौकरी ढूंढना चाह रहे हैं तो आपके लिए काफी जबरदस्त मौका है क्योंकि हाल फिलहाल में राष्ट्रीय भूमि मुद्रीकरण निगम लिमिटेड के जरिए एक सरकारी कंपनी में मल्टी टास्किंग स्टाफ के साथ-साथ डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए अधिक पदों की बंपर भर्तियां निकली हैं। 

इस भर्ती में जो उम्मीदवार आठवी या फिर दसवीं कक्षा पास कर चुके हैं वह आवेदन कर सकते हैं एवं महिला एवं पुरुष दोनों तरह के आवेदन करने के लिए उम्मीदवार योग्य है। जो भी 8वीं 10वीं पास उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं उनकी जानकारी के लिए बता दूं इसका जो आधिकारिक नोटिफिकेशन है वह 20 सितंबर 2024 को आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दिया गया था। 

इस भर्ती में मल्टी टास्किंग स्टाफ भर्ती के साथ-साथ न्यूएलएमसी डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती के लिए सूचना जारी किया गया है और इसमें आवेदन की प्रक्रिया ऑफलाइन माध्यम से होने वाला है ऐसे में जो भी आठवीं दसवीं पास उम्मीदवार भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं उनके पास आवश्यक दस्तावेज होना चाहिए और एप्लीकेशन फॉर्म प्राप्त करने के बाद उन्हें डाक के द्वारा भेजना होगा।

तो जो भी उम्मीदवार आठवी या फिर दसवीं कक्षा पास कर चुके हैं और NLMC MTS & DEO Bharti 2024 मैं आवेदन करना चाहते हैं वह 10 अक्टूबर 2024 तक आवेदन कर सकते हैं और वही जो भी अभ्यर्थी सरकारी नौकरी से संबंधित जानकारी हमेशा पाना चाहते हैं वह हमारे व्हाट्सएप चैनल और टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं।

NLMC MTS & DEO Bharti 2024 – Overview.

पोस्ट का नामNLMC MTS & DEO Bharti 2024
वैकेंसी का नामडाटा एंट्री ऑपरेटर, मल्टी टास्किंग स्टाफ
Organization प्रकार Ministry of finance 
Job SectorNLMC MTS & DEO
Total vacancy04 Post.
आवेदक का उम्र21 से 28 वर्ष के बीच उम्र होना चाहिए
Apply Last Date10 October 2024
Salary30,000/-
Education qualification8वीं 10वीं पास 
आधिकारिक नोटिफिकेशन यहां देखें 

अब जो भी आठवीं दसवीं पास उम्मीदवार भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं उनकी जानकारी के लिए बता दूं, NLMC MTS And DEO Bharti 2024 का आधिकारिक नोटिफिकेशन 20 सितंबर 2024 को आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से रिलीज कर दिया गया था और इसमें अभ्यर्थी 20 सितंबर से लेकर 10 अक्टूबर 2024 तक आवेदन कर सकते हैं।

NLMC MTS & DEO Bharti 2024 Official Notification PDF.

NLMC MTS & DEO Bharti 2024

तो दोस्तों इस भर्ती का जो आधिकारिक नोटिफिकेशन था वह 20 सितंबर 2024 को जारी कर दिया गया था जिसमें उम्मीदवार 10 अक्टूबर 2024 तक आवेदन कर सकते हैं और इसमें आवेदन की प्रक्रिया बिल्कुल ऑफलाइन तरीके से होने वाला है यानी की डाक पोस्ट के माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट करना होगा।

वैसे आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती में मल्टी टास्किंग स्टाफ और डाटा एंट्री ऑपरेटर पद के लिए भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। इन भर्ती को कुल चार पदों के लिए जारी किया गया है जिसमें उम्मीदवार NLMC Vacancy 2024 के अनुसार MTS और DEO पोस्ट के लिए आवेदन 10 अक्टूबर 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन फार्म बिल्कुल ऑफलाइन तरीके से जमा होगा।

NLMC MTS & DEO Bharti मैं उम्मीदवार का जो चयन होगा वह बिना किसी लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा। इस भर्ती में आठवीं और 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं इसमें आवेदन करता के योग्यता के अनुसार शॉर्टलिस्ट जारी किया जाएगा उसके बाद इंटरव्यू होगा और इंटरव्यू होने के पश्चात उम्मीदवार का चयन होगा। सरकारी नौकरी में आठवीं दसवीं पास को नौकरी मिल जाने के बाद ₹22000 से लेकर ₹30000 प्रतिमाह की वेतन दी जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता से संबंधित और भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आप उनके आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं और वही आपकी जानकारी के लिए बता दो इस भर्ती में युवाओं का जो नियुक्ति होगा वह संविदा के आधार पर 3 वर्षों के लिए होगा और हो सकता है कि इसे आगे जाकर बढ़ा दिया भी जाएं।

NLMC MTS & DEO Bharti 2024 की महत्वपूर्ण तिथियां. 

तो जो भी उम्मीदवार आठवीं दसवीं पास है और सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं वह एनएलएमसी एमटीएस और DEO वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं जिसका नोटिफिकेशन 20 सितंबर 2024 को आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दिया गया था। भर्ती से संबंधित जानकारी आप सार्वजनिक उद्धव विभाग के ऑफिसियल वेबसाइट के माध्यम से चेक कर सकते हैं। जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह 20 सितंबर 2024 से आवेदन कर सकते हैं। 

वही जो आठवीं दसवीं पास योग्य उम्मीदवार है वह 10 अक्टूबर 2024 तक ऑफलाइन तरीके से NLMC MTS & DEO Application फॉर्म भर सकते हैं। जब उम्मीदवार की आवेदन करने की प्रक्रिया पूर्ण हो जाती है तब उनसे इंटरव्यू लिया जाता है उसके बाद नियुक्ति दे दी जाती है। इंटरव्यू की सूचना उम्मीदवार को रजिस्टर मोबाइल नंबर पर पोर्टल के माध्यम से भेजा जाएगा।

NLMC MTS & DEO Bharti 2024 मैं पदों से संबंधित जानकारी. 

तो जो भी उम्मीदवार है और उसने सिर्फ और सिर्फ आठवीं और दसवीं कक्षा पास किया है और सरकारी नौकरी पाने की चाहत रखते हैं वह राष्ट्रीय भूमि मुद्रीकरण निगम भर्ती 2024 के लिए डाटा एंट्री ऑपरेटर और मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। NLMC MTS & DEO Bharti मैं कल कर पदों के लिए वैकेंसी जारी किया गया है जिसमें 2 मल्टीटास्किंग स्टाफ के लिए है और वही 2 पद डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए है। 

अब जो आठवीं दसवीं पास उम्मीदवार हैं और सरकारी नौकरी पाने की चाहत रखते हैं वह अपने योग्यता के अनुसार इस पद में आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया बिल्कुल ऑफलाइन तरीके से होने वाला है।

NLMC MTS & DEO Bharti 2024 के लिए शैक्षणिक योग्यता. 

जैसा कि मैं आर्टिकल में बताते आ रहा हूं कि जो भी उम्मीदवार एनएलएमसी एमटीएस भर्ती 2024 के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्था से आठवीं कक्षा या फिर दसवीं कक्षा पास होना जरूरी है। अब यहां उम्मीदवार के पास आठवीं दसवीं पास शैक्षणिक योग्यता होने के साथ-साथ उनके पास अधीन मंत्रालय या फिर विभाग में न्यूनतम 5 वर्षों का कार्य अनुभव होना जरूरी है। 

कार्य अनुभव का प्रमाण देने के लिए प्रमान सर्टिफिकेट होना जरूरी है। अब जो उम्मीदवार न्यूएलएमसी डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती 2024 के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें भी मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्था से स्नातक उत्तीर्ण होना जरूरी है और इसमें शैक्षणिक योग्यता के साथ था तो उम्मीदवार के पास 5 वर्षों का स्टेनोग्राफर का अनुभव होना जरूरी है एवं इसके साथ-साथ काम से कम संबंधित विभाग में एक वर्षों का अनुभव होना आवश्यक है। 

NLMC MTS & DEO Bharti 2024 के लिए आयु सीमा.

जैसा की आठवीं दसवीं पास उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के लिए आयु सीमा भी निर्धारित की गई है जिसमें न्यूनतम दोनों पदों में आवेदन करने के लिए आयु सीमा 21 वर्ष रखी गई है और जो भी उम्मीदवार डीपीई एमटीएस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनका आयु 45 वर्ष रखा गया है। DPE DEO भर्ती में आयु सीमा 35 रखी गई है। 

अब इसमें उम्मीदवार का जो आयु की गणना होगी वह 10 अक्टूबर 2024 के आधार पर की जाएगी और इसमें सरकारी नियमों के अनुसार जो आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार होंगे चाहे वह महिला हो चाहे वह पुरुष हो उन्हें सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा पर छूट भी प्रदान की जाएगी।

NLMC MTS & DEO Bharti 2024 मैं आवेदन के लिए दस्तावेज. 

अब अगर आपके पास सभी योग्य शैक्षणिक योग्यता मौजूद है तो अब आपको इस भर्ती में आवेदन करना होगा और आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास नीचे बताए गए डॉक्यूमेंट उनके पास होना जरूरी है। 

  • आठवीं कक्षा का मार्कशीट या सर्टिफिकेट. 
  • दसवीं कक्षा का मार्कशीट. 
  • स्नातक की मार्कशीट, DEO भर्ती के लिए 
  • एक पासपोर्ट साइज फोटो. 
  • आधार कार्ड. 
  • मोबाइल नंबर. 
  • जाति प्रमाण पत्र. 
  • हस्ताक्षर. 

तो उम्मीदवार के पास ऊपर बताए गए सभी दस्तावेज उपलब्ध है तो वह आसानी से इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

NLMC MTS & DEO Bharti 2024 मैं आवेदन शुल्क. 

अब जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं वह आसानी से ऑफलाइन माध्यम से कर सकते हैं। इस भर्ती में डाटा एंट्री ऑपरेटर और मल्टीटास्किंग स्टाफ पदों के लिए भर्ती की जाएगी जिसमें जो आरक्षित और अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवार होंगे, यह दोनों तरह के उम्मीदवार निशुल्क तरीके से ऑफलाइन माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। 

NLMC MTS & DEO Bharti 2024 मैं चयन प्रक्रिया. 

एनएलएमसी एमटीएस भर्ती 2024 मैं आवेदन उम्मीदवार मल्टीटास्किंग स्टाफ और डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए आवेदन कर पाएंगे। आवेदन करने के बाद एप्लीकेशन सबमिट हो जाने के बाद शॉर्ट लिस्ट तैयार किया जाएगा और उसके बाद उम्मीदवार से इंटरव्यू लिया जाएगा। इंटरव्यू की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से उम्मीदवार के रजिस्टर मोबाइल नंबर पर ईमेल या फिर मोबाइल नंबर के माध्यम से भेज दी जाएगी। 

अब जो भी उम्मीदवार का आवेदन फॉर्म सबमिट होगा उसके बाद उनसे इंटरव्यू लिया जाएगा इंटरव्यू के बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा और उसके बाद नियुक्ति दे दी जाएगी।

  • साक्षात्कार. 
  • डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन. 
  • मेडिकल चेक. 

NLMC MTS & DEO Bharti 2024 में आवेदन प्रक्रिया.

आप जो भी आठवीं दसवीं पास उम्मीदवार एनएलएमसी एमटीएस भर्ती 2024 के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें ऑफलाइन फॉर्म के माध्यम से आवेदन करना होगा जिनकी प्रक्रिया नीचे बताई गई है। 

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार को NLMC MTS & DEO Form Download करके प्रिंटआउट निकालना होगा. 
  • अब इस फॉर्म को उम्मीदवार को भरना होगा. 
  • इस फॉर्म में शैक्षणिक योग्यता के साथ-साथ अपनी व्यक्तिगत जानकारी भरें. 
  • अब जहां पर आपसे पासपोर्ट साइज फोटो मांगी जा रही है वहां पर फोटो चिपकाए.
  • अब आपसे जहां हस्ताक्षर लिए जाएंगे वहां पर हस्ताक्षर करें. 
  • अब आपने जो आवेदन पत्र भरा है उसके साथ आवश्यक दस्तावेज अटैक करने के बाद उसे पीडीएफ फॉर्मेट में बना ले उसके बाद am-nlmc@gov.in पर ईमेल कर दें. 
  • सरकार की आधिकारिक ईमेल आईडी पर ईमेल करने के बाद अब उसे आवेदन पत्र को एक लिफाफे में पैक करके नीचे दिए गए एड्रेस पर भेजें. 

“The CEO, National Land Monetization Corporation, Room no.5, Block no.14, CGO Complex, New Delhi – 110003”

महत्वपूर्ण लिंक्स –

आधिकारिक नोटिफिकेशन पीडीएफ – Click Here

आवेदन फॉर्म डाउनलोड लिंक – Click Here 

आधिकारिक वेबसाइट – Click Here

Leave a Comment