Delhi Metro Supervisor Vacancy 2024: दिल्ली मेट्रो सुपरवाइजर पद पर आई भर्ती, ऐसे उम्मीदवार कर पाएंगे आवेदन

Delhi Metro Supervisor Vacancy 2024: क्या आप दिल्ली शहर में नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए बहुत ही अच्छी खबर है क्योंकि हाल ही में दिल्ली मेट्रो सुपरवाइजर वैकेंसी 2024 आ गई है जिसमें दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड के तरफ से इस भर्ती में सुपरवाइजर (इलेक्ट्रिकल) पद के लिए भर्ती को आयोजित की गई है। भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से रिलीज कर दिया गया था। 

सबसे अच्छी बात यह है कि दिल्ली मेट्रो वैकेंसी 2024 में लगने वाले जॉब में आपकी सैलरी काफी अच्छी होने वाली है और इस भर्ती में सुपरवाइजर पद के लिए टोटल पांच पद खाली है अब जो भी इच्छुक उम्मीदवार हैं वह अपने योग्यता अनुसार इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं। वैसे अगर आपने दसवीं कक्षा या फिर 12वीं कक्षा पास किया है तो आप इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे इसके लिए आपके पास इंजीनियरिंग की डिग्री होना जरूरी है। 

भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन 4 अक्टूबर 2024 को आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से रिलीज कर दिया गया था और इसमें आवेदन करने की प्रक्रिया 4 अक्टूबर 2024 से शुरू हो चुकी है और इसमें उम्मीदवार 25 अक्टूबर 2024 तक ऑफलाइन माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। अगर आपको दिल्ली मेट्रो सुपरवाइजर वैकेंसी 2024 की भर्ती में आवेदन करना है तो आपको इस लेख को पूरा पढ़ना चाहिए। 

Delhi Metro Supervisor Vacancy 2024 – Overview.

पोस्ट का नामDelhi Metro Supervisor Vacancy 2024
वैकेंसी का नामDelhi Metro Supervisor Vacancy
Job Sector Delhi Metro 
Qualification Engineering Diploma 
Age limit 55 to 62 years 
Salary ₹66,000/-
Official Notification Click here 

दोस्तों दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की तरफ से सुपरवाइजर भर्ती के लिए जो विज्ञापन जारी किया गया है इसमें दसवीं और बारहवीं कक्षा पास किए हुए उम्मीदवार आवेदन नहीं कर पाएंगे इसके लिए उनके पास ग्रेजुएशन की डिग्री होने के साथ-साथ इंजीनियर की डिग्री होना जरूरी है। इस भर्ती के माध्यम से जॉब में मिलने वाली सैलरी उम्मीदवार की 66000 महीने की हो सकती है। भर्ती से संबंधित बेसिक जानकारी आप ऊपर के टेबल में देख सकते हैं। 

Delhi Metro Supervisor Vacancy 2024 Official Notification PDF.

आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की भर्ती का विज्ञापन 4 अक्टूबर 2024 को आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से रिलीज कर दिया गया था और इसमें जो योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार है वह 4 अक्टूबर से ऑफलाइन माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। इस भर्ती में केवल और केवल सुपरवाइजर के पद के लिए भर्ती की जाएगी। ‌

जो भी योग्य उम्मीदवार हैं उन्हें एक बार आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन पीडीएफ की जान जरूर से कर लेना चाहिए जिसका लिंक आपको आर्टिकल के अंत में मिल जाएगा। भर्ती से संबंधित अन्य जानकारी को जानने के लिए लेख को पूरा पढ़ें।

Delhi Metro Supervisor Vacancy 2024 की महत्वपूर्ण तिथियां. 

तो जैसा कि मैं आपको बताया कि दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की तरफ से इस भर्ती का नोटिफिकेशन 4 अक्टूबर 2024 को रिलीज कर दिया गया था और इसमें आवेदन करने की प्रक्रिया 4 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है जो की 25 अक्टूबर 2024 तक चलेगी इस बीच में योग्य उम्मीदवार को ऑफलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा। 

भर्ती में आवेदन कर देने के बाद उम्मीदवार का चयन नवंबर महीने में किया जाएगा। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को आधिकारिक नोटिफिकेशन पर जाकर आवेदन फार्म को डाउनलोड करना होगा और दिए गए एड्रेस पर फॉर्म को भेजना होगा। 

Delhi Metro Supervisor Vacancy 2024 के लिए योग्यता.

अब जो भी उम्मीदवार दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं उसके पास कुछ शैक्षणिक योग्यता होना जरूरी है तभी वह इस भर्ती में आवेदन कर पाएंगे। आवेदन कर रहे हैं इच्छुक उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त संस्था या फिर यूनिवर्सिटी से कम से कम 3 साल का इंजीनियरिंग का डिप्लोमा होना जरूरी है। इंजीनियरिंग डिप्लोमा इलेक्ट्रिक फील्ड से होना चाहिए। 

Delhi Metro Supervisor Vacancy 2024 के लिए दस्तावेज.

तो अगर आपने मान्यता प्राप्त संस्था से 3 साल का इंजीनियरिंग डिप्लोमा कट लिया है तो आपको इस भर्ती में आवेदन करना चाहिए और आपकी जानकारी के लिए बता दो इस भर्ती में आवेदन की प्रक्रिया बिल्कुल तरह से ऑफलाइन माध्यम से होगा और आवेदन फार्म में आपको कुछ आवश्यक दस्तावेज लगेंगे जिनकी जानकारी मैं नीचे दिए हैं।

  • आधार कार्ड. 
  • इंजीनियरिंग डिप्लोमा का सर्टिफिकेट. 
  • 12वीं का सर्टिफिकेट. 
  • पद अनुसार डिग्री या डिप्लोमा. 
  • मोबाइल नंबर.
  • पासपोर्ट साइज फोटो. 
  • ईमेल आईडी. 
  • हस्ताक्षर. 

तो अगर आपके पास ऊपर बताए गए सभी आवश्यक दस्तावेज उपलब्ध है तो आपको ऑफलाइन माध्यम से फॉर्म में आवेदन करना होगा। 

Delhi Metro Supervisor Vacancy 2024 के लिए आयु सीमा.

जैसे कि अगर आप दिल्ली मेट्रो कॉरपोरेशन लिमिटेड में नौकरी के लिए आवेदन करने जा रहे हैं तो इसमें आपका न्यूनतम आयु सीमा 55 वर्ष होना चाहिए और अधिकतम आयु सीमा 62 वर्ष होना चाहिए। एसबीआई उम्मीदवार की आयु की गणना 1 अक्टूबर 2024 के अनुसार की जाएगी और वही जो आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार होंगे उन्हें आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी। 

Delhi Metro Supervisor Vacancy 2024 में आवेदन कैसे करें.

तो अब अगर आप इस भर्ती में सुपरवाइजर पद के लिए आवेदन करना जा रहे हैं और आप जानना चाहते हैं कि इस भर्ती में आवेदन कैसे करें तो आपको ऑफलाइन माध्यम को अपनाना होगा जिसके बाद आप आसानी से आवेदन कर पाएंगे। 

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले नीचे दिए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन पीडीएफ पर चले जाएं. 
  • अब आपको इस आधिकारिक नोटिफिकेशन पीडीएफ में दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ना है. 
  • सभी जानकारी को अच्छी तरह से समझ लेने के बाद नीचे स्क्रॉल करना है. 
  • उसके बाद आपके सामने एक आवेदन फार्म दिखाई देगा उसे प्रिंट आउट करके निकाल लेना है. 
  • अब उसे आवेदन फार्म में मांगी जा रही सभी आवश्यक जानकारी और शैक्षणिक योग्यता से संबंधित जानकारी को दर्ज करें.
  • अब इस नोटिफिकेशन पीडीएफ में जितने भी आवश्यक दस्तावेज माने जा रहे हैं उन सभी को फार्म के साथ अटैच करें. 
  • आधिकारिक नोटिफिकेशन पीडीएफ में दी गई एड्रेस पर आपको इस फॉर्म को डिलीवर करना है. 

ऊपर बताएंगे प्रक्रिया को फॉलो करके आप आसानी से Delhi Metro Supervisor Vacancy 2024 के लिए आवेदन कर पाएंगे।

Address: career@dmrc.org

महत्वपूर्ण लिंक्स –

आधिकारिक नोटिफिकेशन – Click Here 

आवेदन लिंक – Click Here 

आधिकारिक वेबसाइट – Click Here 

Leave a Comment